IIM Sambalpur launches Executive MBA for Working professionals - CETJob
Select Menu

 IIM संबलपुर ने कामकाजी पेशेवरों के लिए कार्यकारी एमबीए डिग्री प्रोग्राम शुरू किया

IIM संबलपुर ने उद्यमशीलता और डिजिटल परिवर्तन में सहायता करने के लिए कामकाजी पेशेवरों के लिए अपने पहले कार्यकारी एमबीए डिग्री कार्यक्रम की घोषणा की है।

Download

नए साल में उपलब्धियों के अपने तार के साथ जारी रखते हुए, IIM संबलपुर, दस्तकारी IIM ने एक कार्यक्रम में काम करने वाले पेशेवरों के लिए अपना पहला कार्यकारी एमबीए डिग्री कार्यक्रम शुरू किया। दो साल की डिग्री प्रोग्राम ब्लेंडेड मोड में (ज्यादातर ऑनलाइन) फ़्लिप्ड कक्षा शिक्षाशास्त्र के माध्यम से संस्थान के अभिनव अनुभव सीखने का पालन करेगा। कक्षाएं सप्ताहांत और कार्यदिवस शाम को निर्धारित की जाएंगी। कार्यक्रम को उद्यमी मानसिकता के साथ जिम्मेदार नेताओं का निर्माण करने के लिए कठोर, अत्याधुनिक पाठ्यक्रम के साथ उम्मीदवारों को प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।


यह डिजिटल नवाचार पर जोर देने के साथ शीर्ष राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बिजनेस स्कूलों, सीईओ विसर्जन कार्यक्रम, और सभी डोमेन में विशेषज्ञता से संकायों के साथ बातचीत करेगा। इंटीग्रिटी, इनक्लूसिविटी, और इनोवेशन के मूल मूल्यों के साथ, संस्थान देश के डिजिटल परिवर्तन को तेज करते हुए, काम करने वाले पेशेवरों के लिए, एक उद्यमी मानसिकता के साथ जिम्मेदार नेता बनाने के अपने उद्देश्य का विस्तार करेगा। आईआईएम के बीच अग्रणी होने के नाते, फ़्लिप्ड क्लासरूम की अवधारणा को लागू करने के लिए, जिसने ऑफ़लाइन से ऑनलाइन कक्षाओं में एक चिकनी संक्रमण को सक्षम किया, और ऑनलाइन आयोजित परीक्षा और प्रवेश प्रक्रिया, आईआईएम संबलपुर वास्तव में व्यापक शिक्षा के लिए खड़ा है।

Download

नए कार्यक्रम के शुभारंभ पर बोलते हुए, IIM संबलपुर के निदेशक, प्रो महादेव जायसवाल ने कहा, “हमारे कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम काम कर रहे पेशेवरों के लिए दो साल का डिग्री कार्यक्रम है। कार्यक्रम भविष्य के नेताओं से लैस करने के लिए एक immersive और सक्रिय सीखने के अनुभव के साथ भविष्य के संगठनों के आयाम पर कब्जा करने के लिए बनाया गया है। इस कार्यक्रम से मेक इन इंडिया और स्टार्ट-अप इंडिया जैसी भारत सरकार की विभिन्न पहलों पर मजबूत उद्यमी मानसिकता और लाभ उठाने वालों को लाभ होगा। कार्यक्रम का पूरा स्पेक्ट्रम उभरते हुए वैश्विक रुझानों, अंतर्राष्ट्रीय इंटरफ़ेस, सरकारी इको-सिस्टम के साथ गठबंधन, और अवसरों को कार्यों में बदलने को कवर करेगा। कार्यक्रम लोगों के प्रबंधन और डिजिटल परिवर्तन पर अधिक जोर देगा। कामकाजी पेशेवरों के लिए हमारे कार्यकारी एमबीए डिग्री प्रोग्राम की विशिष्टता उद्यमी मानसिकता के साथ जिम्मेदार नेताओं का निर्माण करने के लिए अपने अत्याधुनिक पाठ्यक्रम में निहित है, और फिनटेक, क्रिप्टोक्यूरेंसी, ई-कॉमर्स, डिजिटल मार्केटिंग जैसे आगामी व्यवधानों पर जोर देने के साथ सभी कार्यात्मक क्षेत्रों में विशेषज्ञता। बिग डेटा एनालिटिक्स, ई-गवर्नेंस, स्मार्ट एनर्जी मैनेजमेंट, गिग इकॉनमी और सोशल एंटरप्रेन्योरशिप। पूरे पाठ्यक्रम की संरचना कार्यक्रम को समकालीन और प्रासंगिक बनाने के लिए है। ”

कार्यक्रम छात्रों को नए क्षेत्रों को चार्टर करने और देश के विकास और प्रगति में आगे योगदान करने में सक्षम करेगा। कार्यक्रम छात्रों को प्रभावशाली कनेक्शन बनाने में मदद करने के लिए बनाया गया है और उन्हें प्रतिष्ठित आईआईएम संबलपुर पूर्व छात्र का दर्जा देगा। यह राष्ट्रीयता भर में कोहोर्ट विविधता पर ध्यान केंद्रित करेगा। आईआईएम संबलपुर मूल्य-चालित, प्रौद्योगिकी-सक्षम, एक्शन-केंद्रित और वैश्विक स्तर पर उच्च सांद्रता देने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है:

मिश्रित मोड में दो साल की डिग्री प्रोग्राम (ज्यादातर ऑनलाइन)।

  • IIM संबलपुर पूर्व छात्र का दर्जा।
  • प्रभावशाली संबंध बनाएं।
  • शीर्ष राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बिजनेस स्कूलों के संकायों के साथ बातचीत।
  • फ़्लिप्ड कक्षा शिक्षाशास्त्र के माध्यम से प्रयोगात्मक सीखना।
  • राष्ट्रीयताओं के पार कोहोर्ट विविधता पर ध्यान दें।


सीईओ विसर्जन कार्यक्रम

भविष्य के पेशेवरों को विकसित करने के उद्देश्य से लोगों और डिजिटल परिवर्तन शिक्षा के प्रबंधन पर ध्यान दें।

पात्रता मानदंड

पाठ्यक्रम के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवार के पास न्यूनतम 50% अंकों या समकक्ष प्रतिशत के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। उनके पास आवेदन करने की अंतिम तिथि के साथ न्यूनतम 3 वर्ष की पोस्ट क्वालिफिकेशन प्रबंधकीय / उद्यमी / पेशेवर अनुभव भी होना चाहिए। एक मान्य कैट / जीमैट / गेट / जीआरई स्कोर (30/5/2021 को तीन साल से अधिक पुराना) की भी आवश्यकता नहीं होगी। IIMSAT के लिए उपरोक्त उम्मीदवारों के पास वैध परीक्षा स्कोर नहीं होना चाहिए।

कार्यक्रम का प्रमुख लक्ष्य छात्रों को विशेषज्ञता विकसित करने में मदद करना है जो उन्हें कभी-कभी बदलते कारोबारी माहौल के अनुकूल बनाने और व्यवसाय प्रबंधन की अवधारणाओं को लागू करने में सक्षम करेगा। कार्यक्रम को कार्यात्मक क्षेत्रों में एकीकृत, अभिनव विचारों को विकसित करने और जटिल व्यावसायिक समस्याओं का निदान करने और हल करने की क्षमता विकसित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह लोगों को प्रबंधित करने के लिए गहरी अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और वरिष्ठ प्रबंधकों के लिए सर्वोत्कृष्ट के रूप में नवाचार और समावेश के साथ एक बड़ी तस्वीर दृष्टिकोण लेने के लिए मजबूत संगठनात्मक नेताओं के रूप में कार्य करने के लिए उन्हें सशक्त करेगा।

IIM संबलपुर प्रबंधन शिक्षा में सह-निर्माण के एक अद्वितीय सहयोगी मॉडल को प्राप्त करने का प्रयास करता है। यह कार्यपालिका की जरूरतों को पूरा करने का इरादा रखता है जो अपने पेशेवर और व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं को बाधित किए बिना गुणवत्ता प्रबंधन शिक्षा को आगे बढ़ाना चाहते हैं। कार्यकारी एमबीए मूल्य जोड़ने और अपने प्रतिभागियों के लिए पुरस्कृत अनुभव बनाने के लिए मिश्रित (ज्यादातर ऑनलाइन) मोड में एक गहन इमर्सिव सक्रिय शिक्षण कार्यक्रम है।

0 comments:

Post a Comment

 
Top